ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / भोसरी पुलिस लापता 464 लोगों को खोजा,किया परिजनों के हवाले

भोसरी पुलिस लापता 464 लोगों को खोजा,किया परिजनों के हवाले

पिपरी- एक साल के अंदर 464 लापता लोगों (भोसरी गुमशुदा मामले) को ढूंढ़ने और सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए नागरिकों ने भोसरी पुलिस का शुकि‘या अदा किया है।

 

 

पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे ने पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय के तहत पुलिस जांच के तहत लापता पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की तत्काल तलाशी के लिए थाना स्तर पर विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया था। तद्नुसार भोसरी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भास्कर जाधव के मार्गदर्शन में भोसरी थाना अंतर्गत विशेष तलाशी दल का गठन किया गया। इस टीम के पुलिस अधिकारी सचिन जाधव ने भोसरी थाने में पिछले 27 वर्षों के लापता व्यक्तियों के रिकॉर्ड के तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से एक वर्ष के भीतर कुल 309 लापता और लापता पुरुषों,महिलाओं और बच्चों का सफलतापूर्वक पता लगाया है।

 

इसके अलावा, भोसरी पुलिस स्टेशन के कुल 40 पुलिस अधिकारियों ने 11 सितंबर से 16 सितंबर के बीच एक लापता अभियान चलाया और 200 लापता व्यक्तियों में से 155 का पता लगाया और उन्हें उनके परिवारों को सुरक्षित रूप से सौंप दिया। इस तरह भोसरी पुलिस ने 464 लापता लोगों को ट्रेस कर लिया है। शहर के नागरिकों ने भोसरी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक भास्कर जाधव और उनकी टीम के कर्यों की प्रशंसा की है। परिवार के लोगों ने भोसरी पुलिस का आभार माना।

 

आप को बता दें कि पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे ने भले ही सभी पुलिस स्टेशन को लापता लोगों की खोज करने और मिलने पर परिवारजनों के हवाले करने का आदेश दिया हो। लेकिन भोसरी को छोडकर अभी तक किसी पुलिस स्टेशन ने लापता लोगों की खोज का आंकडा अथवा रिपोर्ट उपलब्ध नहीं करा सकी। भोसरी पुलिस की यह एक बडी कामयाबी मानी जा रही है। अपराधियों से ज्यादा लापता लोगों को खोजने की बडी चुनौति होती है जिसे भास्कर जाधव और उनकी टीम ने स्वीकार की।

यह कार्रवाई भोसरी थाने की सर्च टीम के पुलिस अधिकारियों व प्रवर्तकों ने की ह। चिंचवड़ थाने की महिला पुलिस अधिकारी जामदाड़े ने तकनीकी विश्लेषण के लिए इसमें विशेष सहयोग दिया है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *