ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 10वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल घोषित

10वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल घोषित

बारहवीं की लिखित परीक्षा 21 फरवरी से 20 मार्च 2023,10वीं की लिखित परीक्षा 2 से 25 मार्च 

पुणे- महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को फरवरी-मार्च 2023 में होने वाली दसवीं और बारहवीं कक्षा की लिखित परीक्षाओं के संभावित कार्यक्रम की घोषणा की। 12वीं की लिखित परीक्षा 21 फरवरी से 20 मार्च 2023 तक होगी, जबकि 10वीं की लिखित परीक्षा 2 मार्च से 25 मार्च तक होगी।

 

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं और 10वीं की लिखित परीक्षा का संभावित टाइम टेबल जारी कर दिया है। यह संभावित कार्यक्रम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। स्कूलों, जूनियर कॉलेजों और छात्रों के लिए पाठ्यक्रम नियोजन के उद्देश्य से फरवरी मार्च 2023 लिखित परीक्षा की संभावित अनुसूची की घोषणा की गई है।

 

शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर संभावित समय सारिणी की सुविधा केवल सूचनार्थ है। परीक्षा से पूर्व माध्यमिक विद्यालय, उच्च माध्यमिक विद्यालय, कनिष्ठ महाविद्यालय द्वारा मुद्रित रूप में दिया गया समय सारिणी अंतिम होगा। उस मुद्रित समय सारणी के अनुसार परीक्षा की तारीखों की पुष्टि की जानी चाहिए और छात्रों को परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहिए। बोर्ड द्वारा अनुरोध किया गया है कि किसी अन्य वेबसाइट या सिस्टम पर छपे टाइम टेबल के साथ-साथ व्हाट्सएप या अन्य माध्यमों पर वायरल होने वाले टाइम टेबल को स्वीकार न करें।

 

साथ ही प्रायोगिक परीक्षा श्रेणी, मौखिक परीक्षा और अन्य विषयों की अनुसूची परीक्षा से पहले बोर्ड द्वारा अलग से सूचित की जाएगी। बोर्ड ने दिवाली से पहले संभावित शेड्यूल की तारीखों की घोषणा कर दी है ताकि छात्र परीक्षा की तैयारी करते समय ठीक से योजना बना सकें।

Check Also

देश में लागू हुआ सीएए,केंद्र सरकार का नोटिफिकेशन जारी

तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता नई दिल्ली-केंद्र की मोदी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *