ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / चंद्रकांत बावनकुले नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष,आशीष शेलार को मुंबई की कमान

चंद्रकांत बावनकुले नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष,आशीष शेलार को मुंबई की कमान

मुंबई- राज्य में कैबिनेट विस्तार के बाद बीजेपी ने अपनी नई कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया है और चंद्रशेखर बावनकुले को प्रदेश अध्यक्ष और आशीष शेलार को मुंबई की जिम्मेदारी दी गई है। बीजेपी के चंद्रकांत पाटिल के कैबिनेट में नाम आने के बाद बीजेपी ने इस नई कार्यकारिणी की घोषणा की है।

 

आशीष शेलार इससे पहले मुंबई के क्षेत्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। आगामी मुंबई मनपा चुनाव को देखते हुए यह जिम्मेदारी उनके पास बनी हुई है। भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व मंत्री पद और प्रदेश अध्यक्ष पद एक ही व्यक्ति को देने के पक्ष में नहीं था। इसलिए चर्चा थी कि मंत्री बनते ही चंद्रकांत पाटिल को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया जाएगा।

 

प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष पद के लिए आशीष शेलार और राम शिंदे के नाम चर्चा में थे। चर्चा है कि एक ओबीसी चेहरे और एक विदर्भ चेहरे ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए बावनकुले के मौका दिया है। वही बावनकुले को पहले विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया था। उसके बाद अब उन्हें विधान परिषद का विधायक मिला और अब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पद मिला है।

 

आशीष शेलार के नेतृत्व में,भाजपा ने पिछले मुंबई नगर निकाय चुनावों में मजबूत प्रदर्शन किया। इसलिए आगामी चुनाव को देखते हुए एक बार फिर उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है।

 

फिलहाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पाटोले विदर्भ से हैं और उसके बाद बीजेपी ने भी विदर्भ से एक चेहरे को मौका दिया है। विदर्भ में कांग्रेस और भाजपा की बड़ी मौजूदगी है और तुलनात्मक रूप से एनसीपी और शिवसेना का संगठन उतना मजबूत नहीं है। इसलिए आने वाले समय में ये पता चलेगा कि विदर्भ में बीजेपी की जीत हो रही है या कांग्रेस की।

 

मिशन विधानसभा 200 और 45 लोकसभा सीट

चंद्रशेखर बावानुकले ने प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मिशन 200 और 45 का नारा दिया है। हमारा मिशन आगामी विधानसभा चुनाव में 200 और लोकसभा चुनाव में 45 सीटें जीतना है। बावनकुले ने घोषणा की है कि हम उस मिशन को पूरा करेंगे। ग्राम अध्यक्ष की ओर से मुझे कई तरह की जिम्मेदारियां दी गईं। मैंने उन सभी को किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह भविष्य में किसी भी जिम्मेदारी को निभाएंगे। उन्होंने दिखाए विश्वास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *