ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / नीतिश का इस्तीफा: बिहार में फिर चाचा-भतीजा सरकार

नीतिश का इस्तीफा: बिहार में फिर चाचा-भतीजा सरकार

पटना- बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने राज्यपाल फागुन चौहान को अपना मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा सौंपा दिया। भाजपा से गठबंधन तोडने के बाद वे राजभवन गए और इस्तीफा दे दिया। साथ ही जेडीयू-राजद-कांग्रेस-लेफ्ट 160 विधायकों का समर्थन भरा पत्र राज्यपाल को सौंपते हुए नई सरकार बनाने का दावा ठोंका। इसके बाद नीतिश कुमार सीधे रावडी देवी आवास पर पहुंचे। वहां तेजस्वी संग बैठक कर रहे है। आरजेडी-कांग्र्रस,लेफ्ट के विधायकों को बैठक में बुलाया गया है।

 

सूत्रों से खबर छनकर आ रही है कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बनेंगे साथ ही वे गृहमंत्रालय की मांग की है। साथ ही कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष पद सौंपा जा सकता है। नीतिश कुमार ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वे उनकी जेडीयू पार्टी को लगातार कमजोर करने का षडयंत्र रच रही थी,भाजपा नेता अपमान पर अपमान कर रहे थे। फ्री हैंड काम करने नहीं दिया जा रहा था।

 

पलटीमार सुशासन बाबू नीतिश ने अब तक 5 बार भाजपा और दो बार आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनायी। चुनाव के ठीक पहले नीतिश की पलटी मारने की आदत रही है।

 

बीजेपी नेताओं ने भी की बैठक

वहीं बीजेपी ने भी उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के आवास पर अपने शीर्ष नेताओं की बैठक की है। बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हम अपनी पार्टी को मजबूत करते हैं, हम किसी अन्य पार्टी को कमजोर नहीं करते। मैं पटना जा रहा हूं। इस मामले पर पार्टी नेतृत्व आधिकारिक बयान देगा। हमने बिहार के लोगों के लिए ईमानदारी से काम किया है।

Check Also

देश में लागू हुआ सीएए,केंद्र सरकार का नोटिफिकेशन जारी

तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता नई दिल्ली-केंद्र की मोदी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *