ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी चिंचवड में हर घर तिरंगा,3 लाख घरों तक पहुंचने का टारगेट

पिंपरी चिंचवड में हर घर तिरंगा,3 लाख घरों तक पहुंचने का टारगेट

पिंपरी- आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर ’हर घर तिरंगा’ पहल के तहत पिंपरी-चिंचवड़ शहर में तीन लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। नियमित संपत्ति कर का भुगतान करने वाले शहर के निवासियों को मुफ्त झंडा वितरित किया जाएगा। पालिका प्रशासक और आयुक्त राजेश पाटिल ने अपील की है कि इसमें शहरवासियों के साथ-साथ शैक्षणिक,सामाजिक संगठनों और समाजों को भी भाग लेना चाहिए।

 

पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों के निर्देशानुसार 13 से 15 अगस्त तक ’हर घर तिरंगा’ पहल लागू की जा रही है, जिसके तहत मनपा की छवि बनाने के लिए शहर के तीन लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर आयुक्त ने जानकारी दी। इस संबंध में पालिका मुख्यालय में विभागाध्यक्षों व जोनल अधिकारियों के बीच बैठक हुई। अतिरिक्त आयुक्त विकास ढकने,जितेंद्र वाघ,उल्हास जगताप,शहर अभियंता मकरंद निकम आदि उपस्थित थे।

इस बारे में बात करते हुए आयुक्त ने कहा कि नगर पालिका के आठ जोनल कार्यालयों में झंडा वितरण केंद्र स्थापित किया गया है। नागरिकों को कम कीमत पर राष्ट्रीय झंडे उपलब्ध कराए जाएंगे। नागरिकों को झंडा खरीदकर अपने घर या भवन पर फहराना होता है। सरकारी कार्यालय,स्कूल-कॉलेज,वीरांगुला सेंटर,अस्पताल,सिनेमा घर जैसे 75 स्थानों पर विशेष व्यक्ति झंडा फहराएंगे। आयुक्त ने कहा कि 11 से 15 अगस्त के बीच ’प्लॉगेथॉन’ का आयोजन किया जाएगा। आयुक्त ने स्कूलों,कॉलेजों,वीरांगुला सेंटर,पर्यावरण प्रेमियों, वृक्ष प्रेमियों,समाजों,सामाजिक और राजनीतिक संगठनों से इस आंदोलन में भाग लेने की अपील की।

Check Also

अभय गोंडाने मारपीट कांड़: वाकड पुलिस की भूमिका संदेहास्पद

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड़ शहर के द बार हिश्ट् होटल में 26 जुलाई के दिन एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *