ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अभय गोंडाने मारपीट कांड़: वाकड पुलिस की भूमिका संदेहास्पद

अभय गोंडाने मारपीट कांड़: वाकड पुलिस की भूमिका संदेहास्पद

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड़ शहर के द बार हिश्ट् होटल में 26 जुलाई के दिन एक कपल और बाऊंसर्स के बीच हाथापाई हुई जिसमें जान बचाने के लिए अभय गोंडाने ने होटल की दूसरी मंजिल से झलांग लगा दी। इस घटना में अभय घायल हुआ और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना में शिकायकर्ता मन्नत शेख ने वाकड पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए है। साथ ही इतनी बड़ी घटना के बावजूद होटल का बार अभी तक सील नहीं किया गया,ऐसा भी मन्नत शेख का कहना है। मृत्यु के बाद भी पुलिस ने आरोपियों पर 302,307 का मुकदमा दर्ज नहीं किया। साथ ही घायल अवस्था में इलाज के लिए बिरला हॉस्पिटल में ले गए तो भर्ती करने की बजाय ससुन में ले जाने को कहा। पुलिस भी 1 घंटे बाद विलंब से पहुंची। अगर समय पर पुलिस आती और समय पर बिरला खुद जवाबदारी लेकर इलाज करता तो शायद अभय को बचाया जा सकता है। अभय को न्याय दिलाने के लिए 4 अगस्त को पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्तालय पर तृत्तीय पंथी समाज के लोग बेमुदत धरना आंदोलन करेंगे। ऐसा एलान इस वक्त किया।

आज पिंपरी चिंचवड़ शहर में तृत्तीय फाउंडेश्न रिपब्लिकन पार्टी युवा मोर्चा और ट्रांसजेंडर कम्युनिटी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस संपन्न हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिकायकर्ता मन्नत शेख ने अभय की मौत के बाद पुलिस की भूमिका पर कई सवाल खड़े किए है। बार में डांस को लेकर मन्नत अभय और होटल चालकों के बीच 26 जुलाई की रात झगड़ा हुआ। झगड़ा बाद में मारपीट में बदला। होटल के बाउंसर और मालिक की ओर अभय पर जानलेवा हमला किया गया। आखिरकार अभय मनोज गोंडाने ने अपनी जान बचाने के लिए होटल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। मन्नत ने बताया की घटना के बाद अभय करीब 2 घंटे खून से लथपथ पड़ा था उसे मदद मिलती तो वो शायद बच जाता। अभय की मौत के बाद भी पुलिस ने आरोपियों पर उचित कानून की धाराएं नहीं लगाईं और आरोपियों को बचने का मौका दिया ऐसा आरोप मन्नत शेख ने लगाया है।

तृत्तीय पंथी समाज ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पिंपरी चिंचवड़ शहर के पुलिस कमिश्नर अंकुश शिंदे से न्याय की गुहार लगाईं है। साथ ही 4 अगस्त को अभय को न्याय दिलाने के लिए बेमुत धरना आंदोलन पिंपरी चिंचवड पुलिस आयुक्तालय के सामने करने का एलान किया है। शहर में पहली बार तृत्तीय पंथी समाज के लोग आंदोलन करने जा रहे है। 4 अगस्त को पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय के सामने ट्रांसजेंडर कम्युनिटी और रिपब्लिकन युवा मोर्चा की ओर से यह आंदोलन किया जाऐगा। ऐसी घोषणा तृत्तीय फाऊंडेशन की प्रेरणा वाघेला ने की।

Check Also

आंदोलनकारी राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं ने बदला राज्यपाल का नाम

पिंपरी- महाराष्ट्र के राज्यपाल ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया था जिसके चलते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *