ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 12 वीं तक सभी स्कूल 16 जुलाई तक बंद,पुणे कलेक्टर का आदेश

12 वीं तक सभी स्कूल 16 जुलाई तक बंद,पुणे कलेक्टर का आदेश

पुणे- पुणे और पिंपरी चिंचवड शहर समेत पूरे पुणे जिले में लगातार हो रही मुसलाधार बारिश और उससे हो रहे हादसों को ध्यान में रखते हुए पुणे जिलाधिकारी(कलेक्टर) डॉ.राजेश देशमुख ने 12 वीं कक्षा तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल-कालेजों को शनिवार 16 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया है। आज शाम जिलाधिकारी का लिखित पत्र जारी हुआ है। पुणे मनपा और पिंपरी चिंचवड मनपा समेत ग्रामीण भागों के सभी स्थानीय प्रशासन को पत्र भेजकर अवगत कराया गया है।

 

हवामान विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी है। पुणे शहर को आरेंज और घाट परिसर को रेड अलर्ट घोषित किया गया है। जिसके चलते कई इलाकों में बाढ़,भूस्खलन भारी नुकसान होने की संभावना है। साथ ही नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि अगर अत्यावश्यक काम न हो तो घर से बाहर न निकलें। स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्रों को कोई हानि न हो इसको ध्यान में रखते हुए पुणे के जिलाधिकारी ने शनिवार 16 जुलाई तक 12 वीं कक्षा तक के सभी सरकारी,प्रायवेट स्कूल कालेजों को बंद रखने का आदेश पारित किया है।

 

मनापाओं,नगरपरिषद,नगरपंचायत समेत सभी स्थानीय प्रशासन को इस पर अमल करने तथा स्कूल कॉलेज प्रबंधकों को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी के आदेश को तत्काल अमल में लाने को कहा है। आपको बताते चलें कि पुणे और पिंपरी चिंचवड मनपा आयुक्तों ने बुधवार और गुरुवार को स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया था। जिसको जिलाधिकारी पलटते हुए शनिवार 16 जुलाई तक करने का नया आदेश जारी किया है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *