ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मुलायम की पत्नी साधना पंचत्तव में विलीन,समाजवादी का पूरा कुनबा रहा मौजूद

मुलायम की पत्नी साधना पंचत्तव में विलीन,समाजवादी का पूरा कुनबा रहा मौजूद

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के संरक्षक नेताजी मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का कल गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में दुखद निधन हुआ था। वे फेफड़ों के संक्रमण बीमारी से ग्रस्त थी। पूरे विधिविधान से मंत्रोचारण के साथ आज लखनऊ के पिपरा घाट में अंतिम संस्कार किया गया। बेटे प्रतीक यादव ने माँ की चिता को आग लगाई। मुलायम सिंह यादव घाट तक गाडी से पहुंचे लेकिन अस्वस्थ्य होने के कारण गाडी में बैठकर ही अंतिम विदाई दी। इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव,अखिलेश यादव,प्रो.रामगोपाल यादव,शिवपाल यादव,धर्मेंद्र यादव समेत यादव कुनबा,समाजवादी पार्टी के विधायक,सांसद,नेता बडी संख्या में मौजूद रहे।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ आज शोक संवेदना व्यक्त करने मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचे जहां उन्होंने मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की। बता दें कि इससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी मुलायम सिंह के आवास पहुंचकर साधना गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की’। वहीं मुलायम सिंह के आवास से निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि साधना गुप्ता गरीबों की सेवा के लिए तत्पर रहती थीं और उनका जाना अपूर्णीय क्षति है।

 

बताते चले की बीते चार दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को निधन हो गया था। साधना गुप्ता औरैया जिले के विधूना की रहने वालीं थी। एक बेटा प्रतीक यादव और बहु अपर्णा यादव है। अखिलेश यादव की सौतेली माँ थी। अखिलेश की माँ जब बीमार थी उस समय साधना गुप्ता एक नर्स के तौर पर उनकी सेवा कर रही थी। उसी समय मुलायम सिंह उनसे प्रभावित हुए। पत्नी के निधन के बाद मुलायम सिंह यादव ने साधना से विवाह कर लिया। प्रतीक यादव पहले पति के बेटे है। स्व.अमर सिंह ने मुलायम-साधना का विवाह करवाया था। अखिलेश इस विवाह से काफी खफा थे। बाद में इस बात का समझौता हुआ कि मुलायम के राजनीतिक वारिसदार अखिलेश यादव होंगे और प्रतीक बिजनेस करेंगे।

Check Also

देश में लागू हुआ सीएए,केंद्र सरकार का नोटिफिकेशन जारी

तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता नई दिल्ली-केंद्र की मोदी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *