ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / लोनावला भूशी डैम लबालब: पर्यटकों का लगने लगा मेला

लोनावला भूशी डैम लबालब: पर्यटकों का लगने लगा मेला

लोनावला- लोनावला शहर में 24 घंटे में 166 मिमी बारिश हुई और यहां का प्रमुख पर्यटक आकर्षण भूशी बांध बुधवार सुबह करीब नौ बजे ओवरफ्लो हो गया। भूशी डैम के लबालब होने से सैलानियों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ज्यादा सैलानी आने से लोनावला का व्यापार बढ़ता है। आगामी शनिवार और रविवार को लोनावला आने वाले पर्यटकों के लिए यह वरदान साबित होगा, लेकिन इसके लिए पुलिस को सतर्क रहना होगा।

 

सोमवार और मंगलवार को दिन और रात भर भारी बारिश जारी रही, जिससे पहाड़ी इलाकों से भारी झरनों का बहाव शुरू हो गया। नतीजतन भूशी बांध का जलस्तर जो आकार में छोटा है, तेजी से बढ़ गया है और भूशी बांध महज दो दिनों में ओवरफ्लो हो गया है। स्थानीय युवकों ने बांध में दो गड्ढा खोदकर बांध से पानी निकालने का प्रयास किया लेकिन तेज बहाव के कारण यह संभव नहीं हो सका। लोनावला में सोमवार और मंगलवार को कुल 251 मिमी बारिश दर्ज की गई।

 

भुशी बांध पिछले साल 19 जून को लबालब हो गया था। इस साल 6 जुलाई को बांध में ओवरफ्लो होना शुरू हुआ था। भुशी बांध की सीढ़ियों से बहते पानी में भीगने का आनंद लेने के लिए पर्यटकों का पिछले दो सप्ताहांत से भुशी बांध परिसर में तांता लगा है। इस सप्ताह के अंत में पर्यटक इसका आनंद ले सकेंगे, इसलिए पर्यटकों की एक बड़ी भीड़ इस शनिवार और रविवार को लोनावला में आने की संभावना है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *