ताज़ा खबरे
Home / pimpri / विश्व श्रीराम सेना और हनुमान मित्र मंडल ने पालिका आयुक्त से मांग छठपूजा कार्यक्रमों की अनुमति

विश्व श्रीराम सेना और हनुमान मित्र मंडल ने पालिका आयुक्त से मांग छठपूजा कार्यक्रमों की अनुमति


  1. पिंपरी-आस्था का महापर्व कार्तिक शुक्लपक्ष:छठ महापूजा श्री सूर्यषष्ठी महाव्रत 2021 हेतु आज विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना का एक शिष्टमंडल पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका के आयुक्त राजेश पाटिल से मिला। पिंपरी चिंचवड शहर के सभी 17 घाटों पर वर्षों से किए जाने वाले छठ महापूजा धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति मांगी। साथ ही विश्व श्रीराम सेना के संपर्क प्रमुख प्रमोद गुप्ता ने आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि सरकार के गाइडलाइन आते ही सभी घाटों पर छठपूजा मनाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। साथ ही पालिका के सहायक आयुक्त अण्णा बोदडे को भी विश्व श्रीराम सेना की ओर से मोशी घाट छठपूजा आयोजन के लिए ज्ञापन सौंपा गया।

विश्व श्रीराम सेना के पदाधिकारियों ने आयुक्त से आग्रह करते हुए कहा कि वैश्वीक महामारी के चलते गत दो वर्षों से छठ महापूजा का आयोजन नहीं हो सका। अत: सरकार की गाइडलाइन में मिली छूट एवंम वैश्वीक महामारी के प्रकोप में आयी कमी को देखते हुए सरकार द्धारा दिए गए निर्देशों को पालन करते हुए,राजनीतिक, सामाजिक एवंम धार्मिक आयोजनों को छूट दी गई है। इसी तर्ज पर छठपूजा मनाने की अनुमति दी जाए,और साथ ही 10 नवंबर और 11 नवंबर को पिंपरी चिंचवड शहर में मनाया जाने वाला महापर्व का आयोजन हम शांति एवंम भक्ति भाव से मनाने का आश्वासन संगठन के पदाधिकारियों ने आयुक्त को दिया।

शहर के सभी नदी,तालाबों को छठपूजा हेतु स्वच्छ,निर्मल किया जाए। विद्युत रोशनाई,पानी,सिक्यूरिटी इत्यादि की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग आयुक्त से की गई है। मोरया गोसावी घाट,चिंचवडगांव,विश्व श्रीराम सेना छठपूजा घाट (मोशी टोलनाका घाट),चिखली बस स्टैंड घाट,तलवडे आयटी घाट,इंद्रायणी आलंदी घाट,देहूरोड गाथा मंदिर घाट,पिंपरी गांव,रहाटणी घाट,बोट क्लब घाट थेरगांव,चिंचवड घाट,बिरला हॉस्पिटल के पास,केजो माता घाट,गणेश तालाब,प्राधिकरण,झुलेलाल घाट पिंपरी कैम्प,पिंपले सौदागर घाट,भोसरी सहल केंद्र,जाधववाडी घाट चिखली।
आपको को बताते चलें कि विश्व श्रीराम सेना मोशी घाट पर हरवर्ष की तरह इस वर्ष भी गंगा महाआरती(इंद्रायणी माता आरती) का भव्य आयोजन,सांस्कृतिक कार्यक्रमों व छठमाता की आराधना में भक्ति गीत का आयोजन किया है।

हनुमान मित्र मंडल ने मांगा शहर के सभी घाटों पर छठपूजा मनाने की अनुमति
कालभोरनगर स्थित हनुमान मित्र मंडल ने आज पालिका आयुक्त राजेश पाटिल को एक ज्ञापन सौंपकर पिंपरी चिंचवड़ के 10 घाटों पर छठपूजा मनाने की अनुमति मांगी। साथ ही छठपूजा से संबंधित गाइडलाइन उपलब्ध कराने की मांग की है। इसी के साथ पुलिस सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के लिए पुलिस आयुक्त को एक पत्र सौंपा है। हनुमान मित्र मंडल के कार्याध्यक्ष विजय गुप्ता ने अपने पत्र में कहा है कि पिंपरी चिंचवड में रहने वाले उत्तर भारतीय समाज पिछले कई वर्षों से शहर के घाटों पर छठपूजा मनाते आ रहे हैं। परंतु कोरोना के चलते पिंपरी चिंचवड में रहने वाले लाखों उत्तर भारतीय नागरिक पिछले दो सालों से छठपूजा मनाने से वंचित रहे। वर्तमान स्थिति में कोविड 19 का प्रादुर्भाव में कमी आने के बाद सभी स्कूल कालेज,धार्मिक स्थल,मॉल,सिनेमा हॉल खोले जा चुके है। साथ ही राजनीतिक,धार्मिक,सामाजिक कार्यक्रमों अनुमति दी जा रही है। इसी आधार पर 10 व 11 नवंबर को आस्था का महापर्व छठपूजा शहर के नदी घाटों,तालाबों के तट पर मनाने की अनुमति दी जाए,ऐसी मांग विजय गुप्ता ने आयुक्त से की।
विजय गुप्ता ने कुल 10 घाटों पर छठपूजा मनाने की अनुमति और घाटों पर साफ सफाई,विद्युत रोशनाई,सुरक्षा व्यवस्था,पानी की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।
10 घाट इस प्रकार हैं-
1) चिंचवड घाट,बिरला हॉस्पिटल 2) केजो माता घाट,बिरला हॉस्पिटल 3) गणेश तालाब 4) झुलेलाल घाट
5) मोशी घाट 6) पिंपले सौदागर घाट 7) भोसरी सहल केंद्र 8) आलंदी इंद्रायणी घाट 9) पिंपरी गांव घाट 10) जाधव घाट,रावेत रोड़

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *