ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महाराष्ट्र बंद: पिंपरी चिंचवड शहर में सफल,राष्ट्रवादी,शिवसेना,कांग्रेस ने संभाला मोर्चा

महाराष्ट्र बंद: पिंपरी चिंचवड शहर में सफल,राष्ट्रवादी,शिवसेना,कांग्रेस ने संभाला मोर्चा

पिंपरी- आज महाराष्ट्र बंद के दिन पिंपरी-चिंचवड़ के नागरिकों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के खिलाफ हिंसा के विरोध में सत्तारूढ़ शिवसेना,राकांपा और कांग्रेस,महाविकास अघाड़ी द्वारा बंद को मिलाजुला असर दिखा। सुबह दूकानें खुली थी लेकिन जब तीनों पार्टियों के स्थानीय नेता,कार्यकर्ता,नगरसेवक मैदान में उतरे तो व्यापारियों ने सहयोग किया और अपनी दुकानें खुद बंद किए।

पिंपरी चिंचवड शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे,कांग्रेस अध्यक्ष कैलास कदम,शिवसेना के अध्यक्ष भोसले ने बंद की कमान संभाली। पिंपरी कैम्प बाजार पेठ में स्थानीय रार्ष्टवादी के वरिष्ठ नगरसेवक डब्बू आसवानी के साथ संजोग वाघेरे बाजारों में घूमते नजर आए और लोगों को सहयोग करने की अपील की। थरमॅक्स चौक से लेकर साने चौक,चिखली परिसर में सुबह से ही व्यापारियों ने अपने संस्थानों को बंद रखकर सहयोग किया।व्यपारी,होटल व्यवसायिक,किसान,सब्जी विक्रेताओं ने बंद में हिस्सा लिया। पीएमपी की बस सेवा भी बंद रही। दोपहर तक बंद को मिलाजुला प्रतिसाद देखने को मिला। दोपहर 3 बजे तक बंद रहेगा उसके बाद बाजारपेठ फिर से गुलजार हो जाएंगे। कई जगह दूकानें खुली रही। बंद को पूर्ण रुप से सफल नहीं कहा जा सकता। भारी पुलिस बंदोबस्त देखने को मिला। बंद के दौरान कोई अनहोनी घटना घटने के समाचार नहीं है।

राकांपा के शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे-पाटिल ने कहा कि यह केंद्र की तानाशाही भाजपा सरकार के खिलाफ आक्रोश है। लखीमपुर में हुई घटना के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया। पिंपरी-चिंचवड़ में उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिला। बंद में शामिल होने के लिए व्यापारियों, मजदूरों ने पहल की। सुबह के सत्र के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य लेन-देन बंद रहे।

इस बीच महाराष्ट्र बंद के मौके पर पिंपरी-चिंचवड़ में महाविकास अघाड़ी के पदाधिकारी जुटते नजर आए। राकांपा के शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे-पाटिल,कांग्रेस के शहर अध्यक्ष डॉ. कैलाश कदम और शिवसेना के महापौर सचिन भोसले ने संयुक्त दौर किया। व्यापारियों से बंद में शामिल होने की अपील की। इसलिए ऐसे संकेत हैं कि आगामी पालिका चुनाव में महाविकास अघाड़ी की एकता देखने को मिलेगी। महाराष्ट्र बंद में एनसीपी,कांग्रेस शिवसेना और समान विचारधारा वाले दलों ने एक साथ आकर प्रदर्शनकारियों ने पिंपरी बाबासाहेब अंबेडकर प्रतिमा चौक पर धरना दिया। इस अवसर पर पिंपरी चिंचवड़ वैशाली कालभोर,राकांपा की महिला शहर अध्यक्ष,योगेश बाबर,शिवसेना संपर्क प्रमुख,अधिवक्ता.सचिन भोसले,पूर्व विधायक एड.गौतम चाबुकास्वर,विलास लांडे,विपक्ष के नेता राजू मिसाल,वरिष्ठ नेता मानव कांबले,शिवसेना जिला संयोजक सुलभा उबाले,नगर संयोजक एड.उर्मिला कालभोर,नगरसेवक डब्बू असवानी,अजीत गवणे,डॉ.वैशाली घोडेकर,सुलक्षणा धर,निकिता कदम,संगीता तम्हाने और पूर्व नगरसेवक सुमंन पावले,शमीम पठान,प्रशांत शिटोले,अरुण बो-हडे,मारुति भापकर,जगदीश शेट्टी,सनी ओव्हाल,प्रसाद शेट्टी,तानाजी खाड़े,विजय कापसे, रामा ओवल और विजय लोखंडे,फजल शेख,नरेंद्र बंसोडे,अनिल रोहम,अशोक मोरे,राजेंद्रसिंह वालिया,डॉ. वसीम इनामदार,नीरज कडू,वैशाली मराठे,अनुजा कुमार,उमेश खंडारे,तारिक रिजवी,सौरभ शिंदे आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही पूर्व विधायक एड.गौतम चाबुकास्वर, शिवसेना शहर अध्यक्ष सचिन भोसले,वरिष्ठ नेता मानव कांबले,पूर्व नगरसेवक मारुति भापकर,अरुण बो-हड़े, तानाजी खाड़े और मजदूर नेता अनिल रोहम ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी बात रखी

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *