ताज़ा खबरे
Home / pimpri / 11 अक्टूबर महाराष्ट्र बंद,नागरिक-व्यापारी शामिल हो-संजोग वाघेेरे

11 अक्टूबर महाराष्ट्र बंद,नागरिक-व्यापारी शामिल हो-संजोग वाघेेरे

पिंपरी- केंद्र में बीजेपी पिछले सात साल से सत्ता में है। देश भर की जनता से झूठे वादे करके सत्ता में आयी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाली भाजपा ने देश में लोकतंत्र का गला घोंटने वाले तानाशाही फैसले लिए। ऐसी तानाशाही सरकार की नीति के कारण देश में समाज के सभी वर्ग भय के साये में जी रहे हैं। पिंपरी चिंचवड़ के सभी नागरिक सोमवार के महाराष्ट्र बंद में शामिल होकर पिंपरी में आंदोलन में शामिल हों और केंद्र सरकार के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराएं। ऐसी अपील पिंपरी चिंचवड शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस अध्यक्ष संजोग वाघेरे ने नागरिकों से की है। कल आयोजित एक प्रेस वार्ता में सरकार में शामिल राकांपा,शिवसेना,कांग्रेस के शहर अध्यक्ष समेत कांमगार,सामाजिक संगठन के लोग उपस्थित थे।

 

लखीमपुर में भाजपा के एक मंत्री के बेटे ने किसानों के प्रदर्शनकारियों को कुचल दिया। यह पांच किसानों का दुर्भाग्यपूर्ण अंत था। इसके विरोध में महाविकास अघाड़ी सरकार ने सोमवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष डॉ.कैलाश कदम,वैशाली कालभोर,राकांपा की महिला नगर अध्यक्ष राजू मिसाल,नेता प्रतिपक्ष,अधिवक्ता.सचिन भोसले,राकांपा के वरिष्ठ नेता भाऊसाहेब भोईर,पूर्व नगरसेवक मारुति भापकर व वरिष्ठ नेता अशोक मोरे,विजय लोखंडे,अधिवक्ता.गोरक्ष लोखंडे, फजल शेख,पांडुरंग पाटिल,अनिल रोहम,उमेश खंडारे,राजेश वेबल,डॉ.वसीम इनामदार,भाविक देशमुख,तुषार नवले,रामचंद्र बांगर आदि उपस्थित थे।

 

इस दौरान कांग्रेस के नगर अध्यक्ष डॉ.कैलाश कदम ने कहा कि पिंपरी चिंचवड़ शहर के सभी नागरिक सोमवार को महाराष्ट्र बंद में शामिल हों। पिंपरी से डॉ.बाबासाहेब अंबेडकर चौक पर सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक आंदोलन किया जाएगा। पिछले सात सालों में केंद्र सरकार ने मजदूर विरोधी और किसान विरोधी फैसले लिए हैं। मौजूदा किसान और श्रम कानूनों को निरस्त किया और पूंजीपतियों के पूरक नए कानून बनाए। इस बार उन्होंने संसद में विपक्ष को एक साधारण सी चर्चा दी, जो देश में लोकतंत्र का पवित्र मंदिर है वह बिना किसी मांग के ये काले कानून लाए। इसके विरोध में हम समय-समय पर सड़कों पर उतरे। किसान विरोधी कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर हजारों किसान पिछले 310 दिनों से दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले आंदोलन में सैकड़ों किसान मारे गए थे। मोदी-शाह की नीति इन किसानों के साथ चर्चा करने के बजाय देश की अगली पीढ़ी को लोगों पर करोड़ों थोपकर गुलाम बनाने की है,भले ही किसान कानूनों की तरह श्रम कानूनों की कोई मांग नहीं है।

 

राज्य के लोगों को सोमवार को महाराष्ट्र बंद में भाग लेना चाहिए ताकि कुंभकर्ण के वेश में केंद्र सरकार जाग सके। उन्होंने पिंपरी चिंचवड़ और जिले के सभी औद्योगिक कारखानों को भी इस दिन बंद रखने की अपील की। इस बिंदु पर वरिष्ठ नेता भाऊसाहेब भोईर ने कहा कि भाजपा के पास मूल कारण से ध्यान हटाने के लिए कुछ बुरा करना है,जो मूल कारण को एक तरफ रख देता है और जो सबसे खराब हो गया है उस पर चर्चा शुरू करता है। लखीमपुर में खराब हालात के चलते किसानों,मजदूरों,महंगाई और बेरोजगारी,निजीकरण,एफडीआई सभी की समस्याएं दरकिनार हो गई हैं। मोदी-शाह अडानी और अंबानी से आगे चल रहे हैं। इन सब को रोकने के लिए क्रांति की जरूरत है। इस घटना से बीजेपी की जमीन खिसक रही है। अब लोग अनायास लेकिन सांस्कृतिक रूप से मनाएंगे। वरिष्ठ नेता भाऊसाहेब भोईर ने सभी राकांपा और समान विचारधारा वाले दलों से इसमें भाग लेने की अपील की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाविकास अघाड़ी सरकार द्वारा बुलाए गए सोमवार के महाराष्ट्र बंद में शहर के सभी शिवसैनिक भाग लेंगे। शिवसेना नगर अध्यक्ष एड. सचिन भोसले ने किया।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *