ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे और पिंपरी चिंचवड में ब्लैक फंगस के 463 मरीज

पुणे और पिंपरी चिंचवड में ब्लैक फंगस के 463 मरीज

पुणे- पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है,लेकिन म्यूकोमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। जिला कलेक्टर कार्यालय ने शनिवार को बताया कि वर्तमान में शहर सहित जिले के 43 विभिन्न अस्पतालों में ब्लैक फंगस के 461 रोगियों का इलाज किया जा रहा है। जो लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं उनमें ब्लैक फंगस मिल रहे है।

फिलहाल पुणे में 373, पिंपरी-चिंचवड़ में 78 और ग्रामीण इलाकों में 12 मरीजों का इलाज चल रहा है। 13 मई से अब तक 172 नए मरीज जुड़ चुके ह््ैं। एंटिफंगल दवाएं रोग के उपचार और इसकी कमी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा ह््ैं। इसके लिए राज्य सरकार ने एक लाख 91 हजार इंजेक्शन खरीदने का कार्यादेश दिया है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर विजय सिंह देशमुख ने बताया कि इससे पहले जिला प्रशासन ने पुणे में मरीजों की संख्या और अस्पतालों की मांग के अनुसार दवाओं और इंजेक्शन की मांग दर्ज की थी।

 

43 अस्पतालों में इलाज के लिए दवा,इंजेक्शन की आपूर्ति

  1. इस बीमारी के लिए दवाओं की उच्च लागत के कारण इंजेक्शन की कालाबाजारी को रोकने के लिए जिला स्तर पर रेमडेसिविर इंजेक्शन के समान श्लेष्मा के लिए दवाओं का वितरण शुरू किया गया है। देशमुख के अनुसार, शनिवार को अस्पतालों में लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी 50 एमजी इंजेक्शन की 260 गोलियां, इजावुकोनाजोल 372 एमजी इंजेक्शन की 25 गोलियां और पॉसकोनाजोल की 125 गोलियां वितरित की गई्ं।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *