ताज़ा खबरे
Home / pimpri / केजरीवाल की पीएम से गुहार,विमान से मंगवाए ऑक्सीजन,प्लांट पर हो सेना की तैनाती

केजरीवाल की पीएम से गुहार,विमान से मंगवाए ऑक्सीजन,प्लांट पर हो सेना की तैनाती

नई दिल्ली- कोरोना महामारी के बढ़ने की वजह से पूरे देश में इस समय हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली समेत कई राज्यों के अस्पताल इन दिनों ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे ह््ैं। इन्हीं हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहेहै। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल है। जब सीएम केजरीवाल की बारी आई तो उन्होंने पीएम से सबसे पहला अनुरोध यही किया कि वह राज्यों से कहें कि ऑक्सीजन के ट्रकों को न रोके्ं। केजरीवाल ने कहा कि सर अगर आप कहेंगे तो वह लोग ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं रोकेंगे।

सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से पूछा, दिल्ली में ऑक्सीजन से मरने की नौबत आ जाए तो केंद्र सरकार में फोन लगाकर किससे बात करूं? हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते है। कठोर कदम नहीं उठाया तो दिल्ली में त्रासदी हो सकती है।
केजरीवाल आगे बोले, 480 टन में से 380 टन ऑक्सीजन ही अब तक दिल्ली पहुंची है। दिल्ली के हालात बेहद खराब है। अन्य राज्य वाले ऑक्सीजन की ट्रकें दिल्ली आने से रोक रहे है।  मेरी आपसे गुजारिश है कि जो ऑक्सीजन की ट्रकें निकलती हैं उन्हें सेना की निगरानी में निकाला जाए और प्लांटों में भी सेना तैनात की जाए्।

उन्होंने ये भी सवाल किया कि क्या क्या दिल्ली के दो करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी? केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जरूरत है। ऐसे में बंगाल और ओडिशा से आने वाले ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट करवा दीजिए ताकि हमें बड़ी मात्रा में स्टॉक जल्द से जल्द मिल सके। केजरीवाल ने ये भी कहा कि एक देशव्यापी एक्शन प्लान बनाने की जरूरत है ताकि कोरोना से लड़ा जा सके। जब तक ऐसा नहीं होगा हमारी लड़ाई अधूरी रहेगी।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *