ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे जिला माहिती अधिकारी राजेंद्र सरग का कोरोना से दु:खद निधन

पुणे जिला माहिती अधिकारी राजेंद्र सरग का कोरोना से दु:खद निधन

पुणे-पुणे जिला माहिती अधिकारी राजेंद्र सरग का आज कोरोना पॉजिटिव के कारण सुबह 5 बजे दुखद निधन हो गया। वे 57 वर्ष के थे। पिछले 7 दिनों से उनका इलाज ससून हॉस्पिटल में चल रहा था। आज वे सुबह तडक अंतिम सांस ली। राजेंद्र सरग के निधन से पूरा मीडिया,पत्रकार समाज को गहरा आघात पहुंचा। सभी पत्रकारों के वे चहेते थे। सरल,शांत,मृदवाणी स्वभाव के व्यक्ति थे। पिछले एक साल से कोरोना,लॉकडाउन में अपनी टीम के साथ फील्ड में रहकर जनमानस की सेवा करते नजर आए। पुणे जिले में राज्य,केंद्र के किसी भी मुख्यमंत्री,मंत्री,एवमं मान्यवरों के दौरे के समय वे अपने सरकारी फोटोग्राफर के साथ कवरेज हेतू तैनात रहते थे। हाल ही में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के हाथों स्व.राजेंद्र सरग कोविड योद्धा पुरस्कार से सम्मानित हुए थे।महाराष्ट्र सरकार ने अपना एक होनहार,कार्यक्षम,कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी को खोया है। जिसकी क्षतिपूर्ति करना संभव नहीं।

पुणे के जिलाधिकारी डॉ. राजेश देशमुख ने स्व.सरग को बचाने के लिए भरसक प्रयास किए लेकिन इश्‍वर के आगे हर कोई नतमस्तक है। सरग का पुणे जिले में एक बडा नेटवर्क जनसंपर्क था। पिछले कई सालों से वे पुणे जिला में कार्यरत थे। अब तक वे अनेकों पुरस्कार से सम्मानित हो चुके है। पिछले रविवार को कोरोना संक्रमण होने की पुष्ठि हुई। शुगर लेवल बेहद कम हो गई जो लाख प्रयासों के बाद भी लेवल उपर नहीं आ सकी।
राजेंद्र सरग के निधन की खबर फैलते ही मीडिया में एक शौक की लहर फैल गई। किसी को विश्‍वास नहीं हो रहा कि राजेंद्र सरग जो सबके दुलारे,चहेते थे वे हमारे बीच नहीं रहे। आगामी कुछ दिनों में उनका पदोन्नति था, वे विभागीय जिला संचालक पद पर नियुक्त होने वाले थे। पत्रकार समाज की ओर से राजेंद्र सरग को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते है भगवान उनकी आत्मा को परमात्मा से मिलाए,शांति प्रदान करे,उनके परिवार को इस पहाड जैसे दुख को सहन करने की शक्ति दे।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *