ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / पुलिस आयुक्त के हाथों निगडी लोकमान्य अस्पताल में स्ट्रोक केयर सेंटर का उद्घाटन

पुलिस आयुक्त के हाथों निगडी लोकमान्य अस्पताल में स्ट्रोक केयर सेंटर का उद्घाटन

पिंपरी-लोकमान्य अस्पताल निगड़ी में लोकमान्य अस्पताल और आयकार्डिन द्वारा संयुक्त रूप से एक स्ट्रोक केयर सेंटर स्थापित किया गया है। पिंपरी चिंचवड शहर के कार्यक्षम पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के करकमलों द्धारा 17 मार्च 2021 को उद्घाटन हुआ्। इस अवसर पर पूर्व उप महापौर शैलजा मोरे,लोकमान्य अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ.नरेंद्र वैद्य,आयकार्डिन के निदेशक समीर मोरे,न्यूरो फिजिशियन डॉ. अमित कुमार पांडे, डॉ. निहार इंगल,डॉ. किरण नाइकनवरे,डॉ. श्रीकृष्ण जोशी,ग्रुप सीओओ सुनील काले,अनूप मोरे आदि मान्यवर उपस्थित थे।

हार्ट अटैक,दुर्घटना के बारे में लोगों में जागरूकता है। लेकिन आज भी लोग ब्रेन स्ट्रोक से अनजान ह््ैं। यदि गोल्डन ऑवर में आपातकालीन सेवाएं प्रदान की जाती हैं,तो यह स्थायी विकलांगता,दुष्प्रभावों और जीवन की सामयिक क्षति को रोक सकता है। चूँकि यह कार्य बहुत महत्वपूर्ण है, यह पहल मुख्य रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए बहुत उपयोगी है। कोविड के समय में लोकमान्य द्वारा प्रदान की गई सेवा भगवान की सच्ची सेवा है और उन्हें सार्वजनिक सेवा के इस रथ को निरंतर जारी रखना चाहिए्। ऐसा मनोगत पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने व्यक्त किए्।

अत्याधुनिक तकनीक और समर्पित डॉक्टरों की एक टीम के संयुक्त प्रयासों से ब्रेन स्ट्रोक,मिर्गी,न्यूरो-विकार आदि समस्याएं समय पर उपलब्ध होंगी। डॉ नरेंद्र वैद्य ने कहा कि इस केंद्र के माध्यम से विश्व स्तर के प्रोटोकॉल के साथ-साथ पश्चिमी देशों को भी प्रदान करेगा और यह काम विश्वासपूर्वक किया जाएगा क्योंकि इसने दुर्घटना पीड़ितों को आपातकालीन सेवाएं प्रदान करके लाखों लोगों के जीवन को बचाने का काम किया है।

इस केंद्र की अवधारणा और परिचय जाने-माने न्यूरोफिज़ियोलॉजिस्ट डॉ. अमित कुमार पांडे द्वारा किया गया। डॉ. श्रीकृष्ण जोशी ने बताया कि यदि वे मुंह टेडा होना,अंगों में ताकत की कमी,हकलाना,भारी जीभ,बेहोशी जैसे लक्षणों के मामले में हेल्पलाइन नंबर 9822242100 पर संपर्क करते हैं तो मरीजों को इलाज के लिए मुफ्त एम्बुलेंस सेवा प्रदान की जाएगी। ऐसा विश्वास निगडी लोकमान्य हॉस्पिटल की ओर से दिया गया। समीर मोरे ने सभी मान्यवरों का धन्यवाद किया।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *