ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे विभागीय आयुक्त सौरव राव कोरोना पॉजिटिव,अजित पवार आए संपर्क में

पुणे विभागीय आयुक्त सौरव राव कोरोना पॉजिटिव,अजित पवार आए संपर्क में

-पुणे शहर और जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। पुणे में रोगियों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे मामलों में विभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर द्वारा सख्त प्रतिबंध लगाए गए ह््ैं। हालांकि ऐसी स्थिति में भी पुणे डिवीजनल कमिश्नर सौरभ राव ने कोरोना को अनुबंधित किया है। पिछले एक साल में सौरभ राव ने कोरोना से लड़ने की रणनीति तैयार की है। लेकिन अंत में वे खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए। सौरभ राव शुक्रवार को विधान भवन में अजीत पवार द्वारा बुलाई गई बैठक में उपस्थित थे। सौरभ राव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आज दोपहर आयी। यह पता चला कि उसका कोरोना परीक्षण सकारात्मक था। ऐसे कई अधिकारी जो सौरभ राव के साथ थे,अब एकांत में चले गए ह््ैं।

पुणे पुलिस को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

पुणे शहर के पुलिस बल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक 6,500 पुलिसकर्मियों को दी गई है। इसलिए 84 पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दो खुराक दी गई ह््ैं। पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि उनमें से कुछ ने वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद फिर से कोरोना अनुबंधित किया है पुणे में कोरोना पीड़ितों की संख्या में वृद्धि। पिछले कुछ दिनों से पुणे में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है। पुणे में पुलिस बल में 42 लोगों ने कोरोना के प्रकोप के बाद कोरोना का अनुबंध किया है। उनमें से 16 पुलिस कर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बीच चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह पर 26 पुलिस कर्मियों को घर पर अलग-थलग किया जा रहा है। परिणामस्वरूप वर्ष के दौरान 1,530 पुलिसकर्मियों ने पुणे शहर पुलिस बल में कोरोना का अनुबंध किया है।

पुणे में कोरोना की स्थिति
कल (15 मार्च) दिन के दौरान 678 मरीज बरामद हुए और घर लौट आए्। पुणे में कल कोरोना के कारण 11 लोगों की मौत हो गई्। मृतकों में से एक पुणे के बाहर का है। वर्तमान में गंभीर रूप से बीमार 370 मरीजों का पुणे में इलाज चल रहा है। कुल आंकड़ों पर गौर करें तो पुणे में अब तक 2 लाख 19 हजार 285 कोरोना मरीज पाए गए ह््ैं। जिसमें से 2 लाख 2 हजार 339 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए ह््ैं। वर्तमान में 11,984 सक्रिय रोगी ह््ैं। अब तक कोरोना के कारण 4,962 लोगों की मौत हो चुकी है।

पुणे में क्या शुरू हुआ,क्या बंद?
पुणे में कोई लॉकडाउन नहीं है
संचार कर्फ्यू पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया गया
सभी 50 से अधिक लोगों को विवाह समारोह और दशक्रिया अनुष्ठान करने की अनुमति है
जिले के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद
होटल और मॉल रात 10 बजे तक खुले रहेंगे
पार्क को एक शाम के समय बंद कर दिया जाएगा

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *