ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / कालेवाडी की कार्यक्षम नगरसेविका निता पाडाले के सहयोग से महिलाओं के लिए मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिबिर

कालेवाडी की कार्यक्षम नगरसेविका निता पाडाले के सहयोग से महिलाओं के लिए मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिबिर

पिंपरी-केलवाड़ी निवासी कल्याण संघ के तहत निगमायुक्त निता विलास पाडले और लोकमान्य होलिस्टिक कैंसर केयर एंड रिसर्च सेंटर द्वारा संयुक्त रूप से नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हैप्पी विचार भवन,कालेवाडी में किया गया। इस समय श्रुति प्रोजेक्ट के तहत ब्लड शुगर,ब्लड प्रेशर, हेमोग्लोबिन,कान,नाक,गले की जांच और ईयरड्रम जांच,जरूरतमंदों को उचित मार्गदर्शन,महिलाओं में सामान्य जांच और कैंसर के बारे में जागरूकता और वर्तमान स्वास्थ्य द्वारा उचित मार्गदर्शन दिया गया।

क्षेत्र की 90 महिलाओं ने उनके स्वास्थ्य की जाँच कराया। मूल रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन महिलाओं के लिए किया गया था लेकिन कुछ वरिष्ठ नागरिकों को वरीयता दी गई थी। वर्तमान स्थिति में कोरोना महामारी के कारण नागरिक स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान दे रहे ह््ैं। सचिव प्रवीण अहीर ने कहा नागरिक अपना चेक-अप कराना चाहते हैं,लेकिन वे अस्पतालों में जाने से डरते हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए कालेवाडी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने एक स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने का फैसला किया है। इसके अलावा नगरसेविका नीता पाडाले ने भी महिलाओं को स्वास्थ्य शिविर में उचित मदद देकर मार्गदर्शन किया और महिला दिवस के अवसर पर सभी की कामना की।

इस अवसर पर नगरसेविका नीता पाडाले ने एमएसईडीसीएल की एक अधिकारी श्रीमती शीतल मेश्राम का सम्मान किया जो नागरिकों की बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए और महिला दिवस के अवसर पर उनकी सेवाओं के लिए हमेशा कालेवाडी क्षेत्र में सक्रिय रहती है। लोकमान्य होलिस्टिक कैंसर केयर एंड रिसर्च सेंटर के सहदेव गोले ने भी महिलाओं के स्वास्थ्य और महिलाओं के बीच कैंसर की बढ़ती घटनाओं पर मार्गदर्शन प्रदान करके महिलाओं से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की अपील की। इस अवसर पर प्रमोद हते,प्रवीण अहीर,वैभव घुगे,सुभाष कांबले,दिलीप भोई,सीमा ठाकुर,आशा इंगले,शारदा वाघमोड,अमित देशमुख,बाबा जगताप,अमोल भोसले और कालेवाड़ी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के रंजीत अहीर मौजूद थे।

Check Also

देश में लागू हुआ सीएए,केंद्र सरकार का नोटिफिकेशन जारी

तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता नई दिल्ली-केंद्र की मोदी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *