ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / पुणे में कर्फ्यू तोडने वाले 1700 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई

पुणे में कर्फ्यू तोडने वाले 1700 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई

पुणे:-राज्य में कोरोनोवायरस रोगियों की बढ़ती संख्या की पृष्ठभूमि के खिलाफ पुणे जिले में सख्त प्रतिबंध लगाए गए ह््ैं। इन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पालिक के अधिकारियों द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके माध्यम स पुणे मनपा ने कुछ ही दिनों में लगभग 9 लाख रुपये का जुर्माना वसूला। पिछले दो दिनों में,पुणे पुलिस ने रात के कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 1,700 लोगों पर कार्रवाई की। केवल आपातकालीन सेवा कर्मियों को रात में बाहर जाने की अनुमति है। हालांकि,कुछ लोग बिना किसी कारण के रात में सड़कों पर भटकते पाए गए्। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कर्फ्यू उल्लंघन की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस बेखौफ पैदल यात्रियों पर भी शिकंजा कस रही है। अब तक शहर में 2 लाख 53 हजार बेखौफ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

पुणे म्युनिसिपल एक्शन मोड में
पुणे पालिका की टीमें शहर के उन होटलों, मॉल और दुकानों पर नकेल कस रही हैं जो सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते ह््ैं। अब तक सुरक्षा नियमों का पालन न करने के लिए 568 प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके माध्यम से पुणे पालिका ने तीन दिनों में 1,55,050 रुपये का जुर्माना वसूला। इसमें पुणे में प्रसिद्ध गुडलक कैफे, वैशाली होटल शामिल ह््ैं। सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने वाले प्रतिष्ठानों पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है।

पिंपरी चिंचवड़ में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की लाठी का प्रसाद
कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कर्फ्यू की घोषणा की है। पिंपरी चिंचवड़ में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। पिछली रात (सोमवार) कर्फ्यू का पहला दिन था। इसके अनुसार, पुलिस ने हर चौक पर घेरा बंदी की है और पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है। पुलिस ने लाठी का प्रसाद दिया तो कई लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की। कुछ लोगों को समझाकर दोबारा कर्फ्यू न तोडने की हिदायतें दी।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *