ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे,पिंपरी चिंचवड में 1400 स्कूलों के ऑनलाइन क्लास बंद

पुणे,पिंपरी चिंचवड में 1400 स्कूलों के ऑनलाइन क्लास बंद

पुणे- महाराष्ट्र के पुणे शहर और पिंपरी चिंचड शहर के करीबन 1400 प्राइवेट स्कूलों ने छात्रों की ऑनलाईन क्लासेज को बमद कर दी है। मंगलवार से लेकर गुरुवार तक की ऑनलाईन क्लासेज बंद रखने का एलान फेडेरशन ऑफ स्कूल एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र ने किया है। इससे पालकों में हडकंप मच गया है और छात्रों की पढाई पर बुरा असर पड रहा है। स्कूल संचालक पूरी फीस की मांग पर डटे है।
कोरोना लॉकडाउन काल में कई पालकों ने अपने बच्चों की फीस नहीं भरी है जिसकी वजह से ऑनलाईन क्लासेस चला रहे स्कूल प्रबंधक आर्थिक तंगी से गुजर रहे है। पालकों का कहना है कि कोरोना लॉकडाउन में नौकरी छूट जाने के कारण वेतन नहीं मिला। इसीलिए स्कूल की फीस नहीं भर सकें। स्कूल के सामने समस्या यह है कि वे अपने शिक्षकों को वेतन नहीं दे पा रहे है। अब दोनों समस्या का की गेंद सरकार के पाले में पहुंच चुकी है।

अभिभावक हुए नाराज
कोरोना काल में सरकारी आदेश के बाद स्कूलों को भी बंद रखा गया था। बावजूद इसके स्कूल पेरेंट्स से फीस की डिमांड कर रहे ह््ैं। एक तरफ जहां पेरेंट्स स्कूलों से फीस कम करने की मांग कर रहे ह््ैं। वहीं दूसरी तरफ स्कूल पूरी फीस लेने पर अड़े हुए ह््ैं। इस प्रकार स्कूल प्रशासन और अभिभावक एक दूसरे के आमने सामने खड़े हो गए ह््ैं। इस संदर्भ में पुणे महानगरपालिका के शिक्षा विभाग में एक मीटिंग भी आयोजित की गई थी जिसमें कोई निर्णय नहीं निकल सका।

पुणे में 3 जनवरी तक सभी स्कूल बंद
पुणे शहर में आगामी 3 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश महानगर पालिका प्रशासन ने दिया है। प्रशासन ने यह फैसला कोरोना महामारी के मद्देनजर लिया है। इसी प्रकार पिम्परी चिंचवड़ महानगर पालिका में भी 3 जनवरी तक स्कूल बंद रखे जाएंगे।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *