ताज़ा खबरे
Home / pimpri / तुषार कामठे को मिला महापौर का साथ, आयुक्त से की निलंबन की मांग

तुषार कामठे को मिला महापौर का साथ, आयुक्त से की निलंबन की मांग


पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा के मुख्य आरोग्य वैद्यकीय अधिकारी डॉ. अनिल रॉय समेत तीनों अधिकारियों को तत्काल सेवा से निलंबित करो। ऐसा आदेश आज महापौर माई ढोरे ने आयुक्त श्रावण हर्डीकर को दी है। महापौर ने यह भी कहा कि जब तक निलंबन की प्रक्रिया पूर्ण नहीं होती तीनों अधिकारियों को सख्ती की छुट्टी पर भेजा जाना चाहिए।
महापौर माई ढोरे ने पत्रकार परिषद में कही कि आरोप लगाने वाले तुषार कामठे हमारे भाजपा के नगरसेवक है। मनपा में हमारी भाजपा की सत्ता है। अगर कोई गलत काम करेगा और कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों को यह लगेगा कि भाजपा बचा रही है। पार्टी की बदनामी होगी। कामठे के साथ पूरी भाजपा खडी है। अगर एक नगरसेवक प्रमाण के साथ यह कह रहा है कि एक ठेकेदार ने तीनों अधिकारियों के खाते में अपने खाते से पैसा ट्रान्सफर किया तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाता है। फिर आयुक्त निलंबन की कार्रवाई करने में विलंब क्यों कर रहे है। या खुलकर बताएं कि आयुक्त पर किसका दबाव है?
आपको बताते चलें कि भाजपा नगरसेवक कामठे अधिकारियों पर प्रमाण सहित आरोप लगाया था कि मेडिकल साहित्य खरीदी में संबंधित ठेकेदार ने मुख्य आरोग्य वैद्यकीय अधिकारी अनिल रॉय के अकाउंट में 2 लाख, बायोमेडिकल इंजीनियर सुनिल लोंढे के अकाउंट में 2 लाख 45 हजार, 2 लाख 30 हजार और सुनिल बेळगावकर के खाते में 80 हजार रुपये ट्रांसफर किया था। श्री कामठे ने यह भी कहा कि मनपा में भ्रष्ट्राचार की गंगोत्री आयुक्त से होकर गुजरती है। कार्रवाई करने के बजाए अधिकारियों को बचाने का प्रयास करते है। पिछले तीन सालों में प्रत्येक मेडिकल साहित्य खरीदी में भ्रष्ट्रचार हुआ है। साहित्य का दर निश्‍चित करते समय 1 रुपये की वस्तू की कीमत 10 रुपये तक रिंग करके ले जाया जाता है। स्पेशिफिकेशन बदलकर साहित्य ली गई्। दुरुस्ती के नाम पर करोडों रुपये का गबन हुआ्। ये केवल दो प्रकरण का पर्दाफाश किया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकारी ठेकेदार मिलकर किस तरह पालिका की तिजोरी को दिमक की तरह चाट रहे है।
आज महापौर माई ढोरे ने पत्रकार परिषद में आयुक्त को आदेश देते हुए कही कि अधिकारियों को निलंबित करो उसके पहले सख्ती की छुटटी पर भेजा।साथ ही सारे प्रकरण की जांच हो ताकि पूरी सच्चाई जनता के सामने आ सके।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *