ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कोरोना मैराथन बैठक समाप्त, 8 स्वतंत्र टीम गठित का आदेश

कोरोना मैराथन बैठक समाप्त, 8 स्वतंत्र टीम गठित का आदेश


पिंपरी -पिंपरी चिंचवड मनपा सीमा खेल मैदान में हर दिन सेंचुरी पे सेंचुरी लगा रहे कोरोना को क्लिन बोल्ड करने के लिए आज मनपा भवन में महामंथन बैठक चली। अमृत निकालने के लिए खूब माथापच्ची हुई। अंत में मंथन से अमृत निकला कि पालिका के 8 क्षेत्रिय कार्यालय स्तर पर 8 स्वतंत्र टीम का गठन किया जाए और क्षेत्रिय अधिकारियों की जवाबदेही तय करके निर्णय लेने का अधिकार दिया जाए। इस मैराथन बैठक की अध्यक्षता महापौर माई ढोरे ने की। प्रशासन की ओर से तीनों अतिरिक्त आयुक्त संतोष पाटिल, अजित पवार,प्रविण तुपे ने कमान संभाली। साथ ही आरोग्य वैद्यकीय अधिकारी डॉ. अनिल रॉय, डॉ. पवन साळवे, डॉ. वाबळे, डॉ. वर्षा डांगे समेत क्षेत्रिय अधिकारी उपस्थित थे। पदाधिकारियों में पमहापौर तुषार हिंगे, स्थायी समिती सभापती संतोष आण्णा लोंढे, सत्तारुढ पक्षनेता नामदेव ढाके, विरोधी पक्षनेता नाना काटे, मनसे गटनेता सचिन चिखले, अपक्ष गटनेता कैलास बारणे, नगरसदस्य सागर आंगोळकर, तुषार कामठे, शशिकांत कदम, नगरसेविका शर्मिला बाबर, योगिता नागरगोज आदि मान्यवर उपस्थित थे।
17 मई से लॉकडाउन शिथिल करने के बाद कोेरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक उबाल आया और हरदिन सेंचूरी के पार मरीज मिल रहे है। पालिका ने उपाययोजना के रुप में 7 ठिकानों पर कोविड केअर सेंट, 4 ठिकानों पर डेडिकेटेड कोविडे हेल्थ सेंटर शुरु किया है। इसके अलावा सरकार के निर्देशानुसार शहर के प्रायवेट अस्पतालों के 80 प्रतिशत बेड नियंत्रित किया जा चुका है। साथ ही संभावित संक्रमितों की पहचान करने के लिए उनके घर पर ही स्वॅब लेने के लिए 8 स्वतंत्र टीम तैयार की गई। इसमें 2 डेंटिस्ट, 2 संगणक ऑपरेटर, 1 नर्स व 1 सहायक शामिल है। एक एम्बुलेंस व कर्मचारियों के आने जाने के लिए एक वाहन व्यवस्था उपलब्ध करवाया गया।
आज की बैठक में महापौर के आदेशानुसार आठ क्षेत्रिय कार्यालय में 8 स्वतंत्र टीम तैयार की जाएगी। आगामी आठ दिनों में पालिका के वायसीएम में स्वॅब टेस्टींग सुविध उपलब्ध कराया जाएगा। आठ क्षेत्रिय कार्यालय कोरोना कामकाज की विभागीय जवाबदारी ली तो वायसीएम में तनाव कम आएगा। क्षेत्रिय अधिकारियों को अधिकार होगा कि वो अपने क्षेत्र में कारवाही, कंटेनमेंट जोन निश्‍चित कर सकेंगे।
महापौर और सत्तारुढ नेता ने बैठक के निर्णय पर तत्काल अमल में लाने का आदेश संबंधित अधिकायिरों को दिए। बैठक करीबन 3.30 घंटे चली।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *