ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे में अबू आजमी की दहाड, मोदी को पछाडेंगे अखिलेश यादव

पुणे में अबू आजमी की दहाड, मोदी को पछाडेंगे अखिलेश यादव


राजठाकरे महाराष्ट्र के मेंढक, सिर्फ टर्र टर्र करना जानते है
उत्तर भारतीयों तुम मुझे ताकत दो, मैं तुम्हें खोया हुआ सम्मान दिलाऊंगा

पुणे- क्रांतिकारी भगत सिंह ने देशवासियों से कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. ठीक इसी तर्ज पर महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष औेर विधायक श्री अबू आसिम आजमी ने महाराष्ट्र में बसे उत्तर भारतीयों से अपील की है कि तुम मुझे ताकत दो, मैं तुम्हें खोया हुआ सम्मान वापस दिलाऊंगा. उत्तर भारतीयों साथ दो महाराष्ट्र में हूकूमत हिलाकर रख दूंगा. वर्ना अपने बाप की औलाद नहीं. ऐसी शेर की दहाड पुणे में समाजवादी पार्टी द्धारा आयोजित उत्तर भारतीय सम्मेलन में श्री अबू आजमी की थी. श्री आजमी को सुनने के लिए हजारों की संख्या में भीड उमड पडी. भीड को देखकर आजमी गद्गद हुए और कहा कि पुणे में मेरी दाल गलेगी. उत्तर भारतीयों इतनी ताकत दो कि मैं बाकी पार्टियों का खेल बिगाड सकूं. भवानी पेठ में आयोजित इस उत्तर भारतीय सम्मेलन में प्रदेश महासचिव जुल्फिकार आजमी, महासचिव राजेंद्र बहादुर यादव, मुंबई महासचिव रमाशंकर तिवारी, पुणे से एलार्ड ग्रुप ऑफ इन्स्टिटयुट के संस्थापक अध्यक्ष श्री एल आर यादव, समाजवादी पार्टी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव श्री रतन सोनकर, पिंपरी चिंचवड शहर अध्यक्ष रफिक कुरैशी, चिंचवड विधानसभा अध्यक्ष रवि यादव, पुणे शहर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष दिनेश यादव, रामधनी यादव आदि मान्यवर मंच पर विराजमान थे. श्री आजमी ने कहा कि उनकी मांग है कि पुणे का नाम बदलकर संभाजी महाराज और मुंबई का नाम छत्रपति शिवाजी महाराज और ठाणे का नाम बदलकर माता जीजाऊ रखा जाए. वर्षों से इन नामों की राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले पहले इन महापुरुषों का नाम बदलें. घर वापसी पर बोले कि भाजपा पहले मुख्तार अब्बास नकवी और शहनवाज हुसैन का नाम बदलकर हिन्दू नाम रखकर घरवापसी कराएं फिर दूसरों को नसीहत दें. गाय बैल, हिन्दू- मुसलमान के नाम पर झगडा लगाने वाली भाजपा के दिन अब भर गए. इस अवसर पर थेरगांव, रावेत परिसर से भाजपा के सचिव अमित यादव और कालेवाडी से भाजपा की महिला कार्यकर्ता अमृता यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा का साथ छोडकर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. श्री आजमी ने आगे कहा कि 2014 में झूठ बोलकर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए. गंगा मईया ने बुलाया है. अब 2019 में यही गंगा मईया भगाएगी. मोदी को अखिलेश यादव ही पछाडेगें. नोटबंदी, जीएसटी से अगर किसी की आमदनी बढी हो तो बताओ. सारा पैसा बैंकों में जमा कराके 11 लाख करोड रुपये माल्या, नीरज मोदी जैस लोग विदेश ले भागे और हमारा देस का चौकीदार सोता रहा. बॉर्डर पर हरदिन आतंकवादी गतिविधियां हो रही है. 1 के बदले 10 सिर काट कर लाने वाला चौकीदार बिना निमंत्रण के पाकिस्तान की हुकुमत की शरण में जाता है इससे बडी शर्म की बात और क्या हो सकती है.? आखिर पाकिस्तान से रिश्ता रखने की जरुरत क्या है? एक ही बार आर पार का युद्ध होने दो विश्‍व के नक्शे से पाकिस्तान का नामोनिशान मिट जाए.
शिवसेना-मनसे को निशाने पर लेते हुए श्री आजमी ने कहा कि ये महाराष्ट्र के मेंढक है जो टर्र टर्र करते है. हिम्मत है तो यूपी,बिहार में चुनाव लडकर बताएं. महाराष्ट्र में रोजी रोटी कमाने के लिए आए उत्तर भारतीयों पर राजठाकरे के लोग जुल्म करते है. रेलवे भर्ती के लिए आए युवकों को दौडा दौडाकर मारते है. असली मर्द है तो अबू आजमी को छूकर बताएं. मुझे चैलेंज किया गया कि चुनाव लडकर दिखाओ तो मानें. मैं दो जगह से चुनाव जीता और महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचा. हिंदी में शपथ लेने में अडा रहा. मेरा माइक तोडा गया लेकिन जुबान बंद नहीं कर पाए. हिंदी और उत्तर भारतीयों के सम्मान के लिए हिंदी में शपथ लिया. आपके पुणे का ही मनसे विधायक जो गोल्डमैन के नाम से जाना जाता था, पंगा लिया आज कहां है? ऊपर वाला सबका हिसाब किताब कर देता है. राजनीति में मैं किसी भी मुसलमान नेता का साथ पकडकर मंत्री बन सकता था. मगर नेताजी मुलायम सिंह के दबे कुचले, मजदुर, किसान, कामगारों की लडाई से प्रेरित होकर समाजवादी पार्टी का झंडा हाथ में लिया. यह झंडा महाराष्ट्र के कोने कोने तक ले जाने की जिम्मेदारी हम सबकी है. मंत्रालय के अंदर मेरा उत्तर भारतीय चड्डी बनियान पर भी चला जाए तो भी उसे कोई माई का लाल रोक न सके. उसका काम हो सके ऐसा सम्मान उत्तर भारतीयों को देना चाहता हूं. वादा करो मेरी आवाज बनोगे, मेरी ताकत बनोगे? मेरा सपना है कि एक बार नेताजी को दिल्ली की तखत पर बैठा देखूं.
मराठी समाज भाई चारा, प्रेम, शांति का पूजारी है. लेकिन राजठाकरे जैसे लोग दुध में खटाई डालने का काम करते है. मराठी हमारी मौसी है और हिंदी हमारी माता. सबसे ऊंचा दर्जा माता का फिर मौसी का होता है. उत्तर भारतीय सम्मेलन में राजठाकरे बोलता है कि मैं माफी मांगने नहीं आया हूं. ये बताओ कि उत्तर भारतीय मुंबई में क्यों आते हैं? कार्यक्रम को आयोजित करने वाले उन उत्तर भारतीयों को मैं खोज रहा हूं कि मिले तो उनका डीएनए टेस्ट करुं कि असली उत्तर भारतीय है या नकली. इस बीच श्री आजमी ने शेर शायरी और अपने तेज तर्रार बुलंद आवाज से खूब तालियां बटोरीं. हंगामा करना मेरा मकसद नहीं…….., सितम करोगे सितम करेंगे…….

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *